भारत में एलियन देखे जाने की घटनाएं

दोस्तों अक्सर हमें देश दुनिया और दूसरे देशों से जैसे अमेरिका और यूरोप आदि देशों से एलियन के देखे जाने की नई खबरें इंटरनेट और दूसरे सोशल मीडिया से हमेशा से मिलती रही है।

पर क्या आपको पता है भारत में भी ऐसी कई जगह है जहां एलियंस देखे जाने की खबरें कई बार आ चुकी है। और लोगों का यह भी मानना है कि इन जगहों पर एलियंस हमेशा से आते रहे हैं, एलियन शायद इन जगहों पर छिपकर करके रहते होंगे। दुनिया के कई लोग तो यह भी मानते हैं कि भारत के इन जगहों पर एलियंस छुपी भी हो सकते हैं। दोस्तों आज के हमारे इस लेख में हम लोग भारत के ऐसी जगह के बारे में बात करने वाले हैं जहां एलियंस को देखे जाने और उनके छिपकर होने की खबरें हमेशा सुर्खियों में रही है।

हिमालय

दुनिया भर में कई वैज्ञानिक ऐसा मानते आ रहे हैं कि एलियंस हमारे साथ इस धरती पर ही रहते हैं। पर हम इंसानों से छिपकर के ऐसी जगहों में से एक है ‘हिमालय’ ।

भारतीय सैनिक और वैज्ञानिकों ने इस बात को स्वीकार नहीं किया है कि एलियंस हिमालय पर रहते हैं, लेकिन भारतीय विज्ञानिक और सैनिक इस बात को नकारते भी नहीं है कि एलियंस शायद हिमालय पर रहते होंगे।

History Tv चेन्नई के एक सीरीज में इस बात का खुलासा भी किया गया था कि हिमालय में एलियंस शायद मौजूद होंगे।

भारतीय सेना और इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस ने साल 2020 में जम्मू कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र में उड़ने वाली अनजान वस्तु यानी कि युवकों देखे जाने की बात कही थी। लेकिन बाद में इस खबर को दबा कर के रख दिया गया। ऐसे तो भारत में हिमालय और दूसरे क्षेत्रों में अक्सर यूएफओ देखे जाने की बात सामने आती रही है।

हिमालय पर्वत की चोटी की 1 – 20 अक्टूबर 2011 सुबह 4:00 बजे के समय ड्यूटी पर तैनात इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस के सिपाही ने देखी थी, उसने बताया कि उसने एक अनजानी उड़न तश्तरी देखी है जिससे 3 फीट ऊंचे और 6 पैर वाले अजीब जीव बाहर आए थे। इस घटना के बाद लगातार हिमालय और उसके आसपास के क्षेत्रों के साथियों को देखे जाने के बात हमेशा से आती नहीं है।

इस बारे में आपकी क्या राय है हमें कमेंट बॉक्स पर कमेंट करके जरूर बताएं।

भारत के उड़ीसा राज्य में उतरे थे एलियंस

साल 1947 के आसपास की बात है जब भारत आजाद हुआ था, उड़ीसा के नयागढ़ जिले में UFO देखी जाने की बात सामने आई थी। उड़ीसा में ही रहने वाले एक कलाकार ने इस दृश्य को ताम्रपत्र पर भी अंकित किया था माना जाता है कि एक अज्ञात उड़नतश्तरी वहां गिरा था, बाद में भारतीय विज्ञानिक और अमेरिका के नासा ने मिलकर के वहां से एक अज्ञात उड़नतश्तरी को भी खोजा था।

यह खबर अमेरिका के कुछ समाचार पत्रों में भी छापा गया था। लेकिन अमेरिका और भारत ने उस खबर को लोगों से छिपाने की पूरी कोशिश की थी।

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में उतरे थे एलियन

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में एक गुफा में 10000 वर्ष पुराने सेल चित्र मिले हैं। नासा और भारतीय वैज्ञानिकों की इस खोज ने भारत में एलियंस के रहने की बात को पुख्ता कर दिया है।

बस तुम मिले शैल चित्र में स्पष्ट रूप से एक उड़नतश्तरी बनी हुई है। साथी इश्क उड़नतश्तरी से निकलने वाले एलियंस का चित्र भी बना हुआ है। उड़न तश्तरी से निकलने वाले एलियन के हाथों में एक अजीब प्रकार की छड़ी है जिससे वह लोगों को कुछ इशारा कर रहे हैं। इसके साथ ही अजीब से दिखने वाले एलियंस ने अपने सर पर एक अजीब प्रकार की हेलमेट भी पहनी हुई है। वैज्ञानिक इन चित्रों को देख करके यह मानते हैं कि शायद 10000 साल पहले एलियंस यहां उतरेंगे होंगे।

ऐसे ही कई घटनाएं पूरी दुनिया भर से हमेशा से आती रही है। कई लोग जहां एलियन के अस्तित्व पर विश्वास करते हैं तो कई लोग इन बातों से इनकार करते हैं कि शायद ही एलियंस का कोई अस्तित्व होगा।

इस बारे में आपकी क्या राय है हमें कमेंट बॉक्स पर कमेंट करके जरूर बताएं।

इस तरह के इनफॉर्मेटिव वीडियो पाने के लिए आप हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब कर सकते हैं, या फिर आप नीचे दिए गए लिंक पर जाकर के हमारे यूट्यूब पर यह वीडियो देख सकते हैं।

About the author

Sugan Siddhant Dodrai

दोस्तों में एक बैंकर हूं और इस ब्लॉग का संस्थापक मैंने M.sc (Physics & Electronics) में किया है। हम अपने इस ब्लॉग पर नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए मददगार एवं ज्ञानवर्धक पोस्ट लेकर आते हैं।

Leave a Comment