इंसानी शरीर के अंदर मिले अजीबोगरीब चीजें और जानवर

0
775

दोस्तों डॉक्टर हर रोज नए-नए बीमारियां खोजते रहते हैं, और मेडिकल हिस्ट्री पर कई बार ऐसे मामले भी सामने आ जाते हैं जिन्हें जानकर हमें काफी हैरानी भी होती है। कई बार डॉक्टर के पास ऐसे मामले भी आते हैं जिसमें मरीज की जान भी जा सकती है लेकिन हैरतअंगेज तरीके से मरीज को बचा लिया जाता है। इंसानी शरीर के अंदर इतनी अजीबोगरीब चीजें मिली है जिन्हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

ऐसा ही एक मामला सामने आया था जिसमें एक इंसान की खोपड़ी में एक कील घुसी हुई थी, फिर भी मरीज को हैरतअंगेज तरीके से बचा लिया गया।

दोस्तों आज के हमारे इस लेख में हम लोगों ने ऐसे ही लोगों के बारे में बताने की कोशिश की है जिनके शरीर से अजीबोगरीब चीजें या जानवर मिले हैं जिनके बारे में आप जानकर कर काफी हैरान हो जाएंगे।

कील

दोस्तों जरा कल्पना कीजिए अगर किसी इंसान के सिर पर कील चली जाए तो उसके बचने की उम्मीद बहुत ही कम होती है। केवल भगवान ही चाहेगा तो ही वह व्यक्ति बच सकता है।

ऐसा ही एक व्यक्ति डांटे अटेलीओ जो मूल रूप से शिकागो का रहने वाला था। 1 दिन घर की रिपेयरिंग के दौरान उसने nail gun से 7.50cm लंबी किल अपने सिर पर ही दे मारी थी। उसमें उन्हें ऐसा लगा कि शायद यकीन उनके सिर को छू कर के निकल गई हो। लेकिन कुछ दिन बाद जब उन्हें अपने सिर पर तेज दर्द होने लगा तब फिर डॉक्टर के पास गया, डॉक्टर उसका एक्सरे रिपोर्ट देखकर के काफी हैरान था की साडे 7 सेंटीमीटर लंबी कि उनकी खोपड़ी में घुसी हुई थी इसके बावजूद वे हष्ट पुष्ट नजर आ रहे थे।

डॉक्टर ने उनका सर्जरी करके वकील तो निकाल दिया। इस घटना में मरीज का दिमाग किसी भी रूप से डैमेज नहीं हुआ था लेकिन सर्जरी के दौरान डॉक्टर को उनकी खोपड़ी से एक छोटी सी हड्डी निकाली पड़ी थी। जहां पर डॉक्टरों ने एक प्लैटिनम की प्लेट लगा दी थी।

वाकई में क्या घटना काफी अजीबोगरीब और हैरान करने वाली है।

Snail (घोंगा)

क्या कोई घोंगा किसी इंसानी शरीर में जीवित रह सकता है? , आप सोच रहे होंगे कि पता नहीं? ऐसे तो घोंगा काफी छोटा और काफी धीमी गति से चलने वाला जीव होता है। लेकिन अगर या किसी इंसान के शरीर पर चला जाए और जिंदा रह करके इंसानी शरीर में ही जीवित बढ़ने लगे तो आप क्या कहेंगे?

ऐसी एक घटना 4 साल के बच्चे Paul Frankline के साथ हुई थी। पाउल एक दिन अपने घर के बगीचे पर खेल रहा था, खेलते खेलते हुए अचानक गिर गया जिसमें Paul को हल्की-फुल्की चोटें भी आई थी। लेकिन कुछ दिनों बाद चोट वाली जगह पर अपने तेज दर्द और उस जगह पर उनकी चमड़ी काली पड़ने लगी। तब उसके माता-पिता उसे डॉक्टर के पास ले गए डॉक्टर ने आम घाव समझ कर के उसे साधारण दवाइयां दी। लेकिन इसके बावजूद वह ठीक नहीं हो पा रहे थे। तब Paul की माता ने उसके घाव को थोड़ा सा Pop किया था, तब जगह से एक घोंगा बाहर निकला, डॉक्टर ने कुछ दवाइयां देकर के paul को ठीक कर दिया।

इस तरह की घटनाएं काफी विचित्र और आश्चर्यजनक महसूस होती है। वाकई में यह घटना बहुत अजीब गरीब है।

मछली

दोस्तों कई बार बच्चे यहां तक कि बड़े भी जिंदा मछली को निकलने का खेल खेलते रहते हैं। पर क्या हो अगर मछली निकलने के बाद भी आपके शरीर में जिंदा ही रह जाए?

ऐसा ही एक मामला 12 साल के बच्चे बरेला के साथ हुआ था। जिसमें बच्चे जिंदा मछली को निकल रहे थे मछली निकलने के दौरान मछली उसके बाय फेफड़ों में चली गई थी, यह मछली उसके बाएं फेफड़े में जिंदा थी, और धीरे-धीरे वहां बड़ी हो रही थी।

जब एक दिन पहला को अपने छाती पर दर्द होने लगा तो डॉक्टर ने उसकी छाती का x-ray किया, तो डॉक्टर यह देखकर हैरान रह गए कि उसके फेफड़ों में एक जिंदा मछली अभी तक जिंदा थी। बाद में डॉक्टर ने सर्जरी करके उसे निकाल दिया। सचमुच में यह वाक्य काफी अजीब गरीब और हैरान करने वाली थी।

आप यूट्यूब पर मौजूद हमारा यह वीडियो देख सकते हैं

what is PayPal in Hindi- PayPal क्या है? PayPal का इस्तेमाल कैसे करें?

Leave a Reply