Biography Harnaaz Sandhu – मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू की जीवनी

वर्ष 2021 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली हरनाज संधू को कौन नहीं जानता है कि आज वह दुनिया के मिस यूनिवर्स का ताज उनके नाम है। जैसे ही हरनाज मिस यूनिवर्स बनी लोग इंटरनेट पर उनके बारे में जानकारियां इकट्ठा करने लगे। ऐसे में आपको भी हरनाज संधू के जीवनी के बारे में कुछ जानकारी अवश्य रूप से जानी चाहिए। आज के हमारे इस लेख में हम बात करने वाले हैं हरनाज संधू के जीवन के बारे में। उनकी ऊंचाई, वजन, आयु परिवार आदि के बारे में सभी जानकारी हम अपने लेख में देने वाले हैं। इसके अलावा हम सभी सवालों के जवाब जैसे कि उनका बचपन का जीवन, परिवार, काम संघर्ष और कुल उनकी आय कितनी है। इन सभी चीजों को हम अपने इस लेख में बताने वाले हैं। Biography Harnaaz Sandhu – मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू की जीवनी

हरनाज संधू संक्षिप्त जीवन परिचय

हरनाज संधू संक्षिप्त जीवन परिचय
पूरा नाम - हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu)
हरनाज संधू
उपनाम - हरनाज
कैरियर - मॉडलिंग (Modeling)
ऊंचाई - सेंटीमीटर में 176 cm, फिट में 5' 9'', मीटर में 1.76m
वजन - किलोग्राम में 150kg, लगभग पोंड्स में 110lbs
शारीरिक माप - 34-26-34
आंखों का रंग - भूरा
बालों का रंग - भूरा
उपलब्धियां (Achievements) - टाइटल फेमिना मिस इंडिया पंजाब साल 2019, मिस दिवा 2021 विनर, मिस दिवा यूनिवर्स नेक्स्ट कंपटीशन मिस यूनिवर्स पेजेंट 70th एडिशन लोकेशन इवेंट इजरायल, मिस यूनिवर्स 13th 2021
जन्मतिथि - मार्च 3, 2000
उम्र 2021 में - 21 वर्ष
जन्म स्थान - चंडीगढ़, भारत
राशि - मेष राशि
राष्ट्रीयता - भारतीय
गृह नगर- चंडीगढ़, भारत
शैक्षणिक योग्यता -  शिवालिक पब्लिक स्कूल चंडीगढ़, कॉलेज गर्ल्स कॉलेज चंडीगढ़, योग्यता - बैचलर डिग्री इनफॉरमेशन एंड टेक्नोलॉजी
हॉबीज - खाना बनाना, घूमना, नाचना
बॉयफ्रेंड - ज्ञात नहीं
पति-  N/A
प्रिय अभिनेता एवं अभिनेत्री - प्रियंका चोपड़ा और शाहरुख खान
Favorite Quote - "Great things happen to those who don't stop believing, trying, learning and being grateful."

Biography Harnaaz Sandhu – मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू की जीवनी

हरनाज कौर संधू का जन्म 3 मार्च 2000 को चंडीगढ़ पंजाब में हुआ था। वह एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल है। उन्होंने इलियट, इजराइल मिस यूनिवर्स 2021 में भारतीयों का प्रतिनिधित्व किया है। आप ने साल 2021 में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया है।

इन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा शिवालिक पब्लिक स्कूल चंडीगढ़ से और कॉलेज की शिक्षा गर्ल्स कॉलेज चंडीगढ़ से पूरी की है। इसी दौरान इन्होंने मिस चंडीगढ़ का खिताब भी जीता है। इन्होंने अपनी अधिकतम शिक्षा बैचलर इन इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी से पूरी की है।

हरनाज कौर चंदू का जन्म वर्ष 2000 में चंडीगढ़ भारत में हुआ है। वह अपने काम के जरिए भारतीय अभिनेत्री, मॉडल और ब्यूटी क्वीन के रूप में जानी जाती है। उन्होंने वर्ष 2018 में मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार का खिताब जीता था। भारत में 4 जुलाई 2018 को उन्होंने चंडीगढ़ में आर्यमन भाटिया के स्टूडियो का दौरा किया जहां पर उन्होंने 2021 में ही, पंजाबी फिल्म ” यारा दिया पू बरन” और भाई जी कटेंगे जस्सी पंजाबी फिल्मों में अभिनय किया है।

30 सितंबर, 2021 को उन्होंने मुंबई के हयात रीजेंसी होटल में मिस दिवा 2021 चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व किया था और 19 अन्य विजेताओं के खिलाफ उनका सामना था। यह किताब जीत करके उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व 2021 की मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में की, जहां पर उन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है।

हरनाज संधू के माता-पिता एवं आरंभिक जीवन

हरनाज संधू का जन्म 3 मार्च 2000 को चंडीगढ़ में हुआ है। इनके पिता का नाम प्रीतम पाल सिंह संधू और माता का नाम रूबी संधू है। हरनाज कौर संधू के बॉयफ्रेंड, रिश्ते, केस रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक शादीशुदा नहीं है।

हरनाज का जन्म पंजाब के गुरदासपुर जिले के कोहली गांव में हुआ है। 2006 में उनका पूरा परिवार इंग्लैंड शिफ्ट हो गया था। 2 सालों तक इंग्लैंड में रहने के बाद वह भारत फिर लौट आए। उन्होंने चंडीगढ़ ऐसे ही अपनी प्रारंभिक शिक्षा शुरू की, बहुत ही कम उम्र से ही उन्हें मॉडलिंग का काफी शौक था। इसलिए कम उम्र में ही वे विभिन्न सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भाग लेती थी।

हरनाज कौर संधू ने पहली बार ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिस चंडीगढ़ 2017 में जीता था। इसी साल उन्होंने टाइम फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़ का खिताब भी जीता। साल 2018 में उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब जीता और ग्रैंड फिनाले में भी अपनी जगह बनाई थी। साल 2019 में हुई फेमिना मिस इंडिया में भी उन्होंने भाग लिया था, जहां पर उनका मुकाबला 29 अन्य प्रतिभागियों के साथ हुआ था। इस प्रतियोगिता में उन्होंने टॉप 12 पर अपनी जगह बनाई थी।

हरनाज कौर संधू के पिता के मुताबिक उन्हें बिल्कुल भी ज्ञात नहीं था कि उनकी बेटी हरनाज को फैशन और ब्यूटी कॉन्टेस्ट में जाने का शौक है। इस बारे में उन्हें पहली बार तब पता चला जब हरनाज ने पहली बार मिस चंडीगढ़ का खिताब जीता था।

साल 2021 में, हरनाज कौर संधू ने मिस दिवा 2021 के दौरान 50 उन सेमीफाइनलिस्ट में शामिल हो गई, जो मिस यूनिवर्स के लिए भारतीयों का प्रतिनिधित्व करने वाली थी। और 2021 में ही उन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है।

 


Published on दिसम्बर 16, 2021

About Admin Desk

Admin Desk हम हिंदी भाषा में यहां सरल शब्दों में आपको ज्ञानवर्धक जानकारियां उपलब्ध कराने की कोशिश करते हैं। ज्यादातर जानकारी है इंटरनेट पर अंग्रेजी भाषा में मौजूद है। हमारा उद्देश्य आपको हिंदी भाषा में बेहतर और अच्छी जानकारी उपलब्ध कराना है।